Social media की दोस्ती पड़ी भारी: पैसों की खातिर महिला मित्र की तस्वीरों को किया वायरल

रायपुर। राजधानी के डीडी नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली 52 साल की शादीशुदा महिला को सोशल मीडिया (Social media) वाला प्यार भारी पड़ा। एक युवक ने महिला से कई महीनों तक चैटिंग की। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी तो युवक रायपुर आ पंहुचा। महिला भी उससे मुलाकात की। इसके बाद युवक ने अश्लील तस्वीरें वायरल करने की धमकी देकर महिला से तीन लाख रुपए  ऐंठ लिए। इसके बाद भी युवक ने महिला की बेटी और दामाद को वो अश्लील तस्वीरें भेज दीं। युवक से परेशान होकर महिला ने युवक के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।

महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक से वो बीते 3 सालों से फेसबुक पर बातें कर रही थी। उसने अपना नाम सूरज चौरसिया बताया। ये भी बताया कि वो अहमदाबाद की आलोक टेक्सटाइल्स कंपनी में काम करता है। युवक ने अपनी मीठी बातों में महिला को फंसा लिया। महिला भी युवक पर काफी भरोसा करने लगी। इस साल लॉकडाउन में सूरज की नौकरी चली गई थी। ऐसे में उसने महिला से नौकरी लगवाने की मांग की और रायपुर में मिलने आ गया। इसके बाद महिला ने सूरज का रायपुर में रहने का इंतजाम करा दिया और नौकरी लगवाने की कोशिश करती रही।

इस दौरान महिला भी सूरज से मिलने लगी। 18 जुलाई को युवक ने महिला को कॉल किया और रुपए मांगे। महिला ने आनाकानी की तो युवक ने कह दिया कि अगर पैसे नहीं दिए तो वो उसे बदनाम कर देगा। युवक ने एक मोबाइल फोन भी मांगा। महिला ने दावा किया कि डरकर उसकी ये मांग पूरी कर दी। इसके बाद वो युवक रायपुर से अहमदाबाद भाग गया। तीन लाख फोन पे किए।

सूरज ने 20 अगस्त को फिर से महिला को कॉल किया और कहा कि उसे रुपए दे, वरना वो महिला की अश्लील तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल करेगा और उसके रिश्तेदारों को भी भेज देगा। महिला ने इसके बाद 3 लाख रुपए युवक को फोन पे के जरिए भेजे। बदमाश ने महिला की अश्लील तस्वीरें उसकी बेटी और दामाद को भेज दीं।

परिवार में इस FB वाली दोस्ती का खुलासा हुआ। युवक को जो फोन महिला ने दिया था, उसमें महिला के रिश्तेदारों के नंबर आरोपी को मिल गए थे। परिवार के सामने ये बात आने पर अब महिला ने पुलिस से आरोपी के खिलाफ शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। अब रायपुर की पुलिस फरार आरोपी का पता लगा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button