नजर आया 8 फीट लंबाअजगर (Python) , मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश | हरप्रसाद राजाराम आदर्श इंटर कॉलेज में सोमवार सुबह बच्चे पढ़ने के लिए स्कूल पहुंचे. शिक्षक कक्षाएं शुरू ही करने वाले थे कि स्कूल के कमरे के जंगले  से एक विशाल अजगर (Python) लिपटा हुआ दिखा. वन कर्मियों ने पकड़े गए अजगर (Python) को एक बोरी में बंद कर लिया. अजगर (Python) पकड़ने के बाद कहीं जाकर स्कूली छात्र एवं शिक्षकों ने राहत की सांस ली. वन कर्मियों ने पकड़े गए अजगर को यमुना  में छोड़ दिया है.

अजगर (Python) दिखते ही हड़कंप मच गया. अजगर को देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई. स्कूल प्रधानाचार्य अनिल कुमार ने तत्काल वन विभाग की टीम को सूचना दी.मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने विशाल अजगर (Python)को रेस्क्यू किया. करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जंगले से लिपटे 8 फीट लंबे विशाल अजगर पकड़ लिया.

बता दें बाह पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र में कई जगह अजगर  (Python) सांप निकल चुके हैं, जिन्हें वन विभाग की टीम ने पकड़कर जंगलों में छोड़ा है. बारिश होते ही आगरा जनपद में लोगों के घरों और प्रतिष्ठानों में विभिन्न प्रजातियों के सांप पहुंचने लगते हैं. बिलों में पानी भरने का सांप आबादी वाले इलाके में प्रवेश कर जाते हैं. आगरा में इस साल भी मानसून के सीजन में हर दिन आबादी वाले क्षेत्रों से सांपों की मौजूदगी की सूचना हर दिन आ रही. इनमें अजगर की सूचनाएं सबसे ज्यादा आती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button