छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सरायपुर संभागस्टोरीज इन फोकस

CM भूपेश की हुंकार…. कका …अभी जिंदा है…!!….देखें वीडियो

फार्मासिस्ट डे के अवसर पर  CM ने मजाकिया लहजे में कहा तो लोगों ने जमकर ताली और सिटी बजाकर उनका समर्थन किया

 पं. दीनदयाल ऑडिटोरियम में सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव एक साथ एक मंच पर दिखे

रायपुर। शनिवार की शाम फार्मासिस्ट डे के कार्यक्रम सीएम भूपेश बघेल मुख्यअतिथि के रूप में पहुंचे थे. स्वस्थ्य मंत्री कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रहे थे। मंच पर दोनों साथ बैठे थे। इसी दैरान जब सीएम भूपेश के उद्बोधन की पारी आयी तो उन्होंने माइक थमते ही मजाकिया लहजे में कहा कि कका अभी जिंदा है। इसे लेकर कार्यक्रम में लोग जमकर हंसने लगे।उनके इस बयां पर पूरा हाल ताली और सिटी के साथ ठहाको से गूंज उठा। उनके इस बयान को राजनीति के चश्मे से देखा जा रहा है। अभी ढाई -ढाई साल का विवाद पूरी तरह नहीं सुलझा है. भूपेश बघेल के इस मजाकिया हुंकार को उनकी शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है।
स्वास्थ्य मंत्री ने की भूपेश की तारीफ
भूपेश के इस हुंकार के बाद लोगों को उम्मीद थी की सवास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी कुछ संकेत देंगे, लेकिन सिंहदेव पूरे कार्यक्रम के दौरान शांत नजर आये। बल्कि उन्होंने इस हुंकार के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमकर तारीफ़ कर लोगों को हैरानी में डाल दिया।
कोरोना काल में फार्मासिस्ट का बड़ा योगदान : भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा आज 13वां विश्व फार्मेसी दिवस है। कोरोना काल में फार्मासिस्ट का बड़ा योगदान रहा है। छत्तीसगढ़ में कोरोना से लड़ने की जो एकजुटता सभी ने दिखाई क़ाबिले तारीफ़ है। मुख्यमंत्री ने मजाकिया लहज़े में कहा कि कोरोना से पहले ज्यादातर लोगों को ऑक्सीजन बेड और वेंटिलेटर और शरीर मे कितनी ऑक्सीजन होनी चाहिए के बारे में नहीं जानते थे। टीएस साहब स्वास्थ्य मंत्री है, उन्हें भले ही मालूम रहा हो, आज स्वास्थ्य सबसे ज्यादा खर्चीला हो गया है।

फार्मेसी में काफी परिवर्तन : सिंहदेव
इस दौरान टीएस सिंहदेव ने अपने उद्बोधन में अंतरराष्ट्रीय फार्मेसिस्ट दिवस की सभी को बधाई देते हुए कहा कि : हमारे कॉलेज के जमाने से लेकर कब तक फार्मेसी में काफी परिवर्तन आया है। बिना जानकर व्यक्ति के पहले दवाई दुकान खुला करते थे । लेकिन अब सभी को शिक्षित होना बेहद आवश्यक है। फार्मेसिस्ट ग्रेड 2 के लिए पदों भर्ती की होगी। सिंहदेव ने उनके योगदान को लेकर कहा की आप सभी के माध्यम से ही लोगों तक सुरक्षित ढंग से पहुंच रही है। 3900 पदों पर भर्ती होगी। उन्होंने सीएम की तारीफ़ करते हुए कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हर क्षेत्र में बेहतर काम कर रहें हैं। स्वास्थ्य विभाग में भी करीब तीन हजार नए पदों पर भर्ती की स्वीकृति दी है। छत्तीसगढ़ के कामों का देशभर में चर्चा हो रही है।

…देखें वीडियो

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button