पं. दीनदयाल के विचारों व जीवन नीति को शामिल कर PM मोदी ने बनाई नई अर्थनीति : कौशिक

पंडित जी के चिंतन पर आधारित कार्यो की प्रशंसा पूरा विश्व कर रहा है : बृजमोहन


रायपुर। पंडित जी की जीवन नीति को शामिल कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई अर्थनीति का निर्माण किया। ऐसा समाज जहाँ शोषित, पीड़ित, वंचित व्यक्ति रहते है, शासन की योजना से लाभ दिलाकर उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाया है। यह बात विधानसभा के नेताप्रतिपक्ष  धरमलाल कौशिक ने शनिवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती के अवसर पर आयोजित एक समारोह में कही। 

पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Pandit Deendayal Upadhyay) की जयंती पर  शनिवार को रायपुर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। तेलीबांधा चौक स्थित पंडित दीनदयाल की प्रतिमा पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी व कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण किया। एकात्म परिसर स्थित जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा नेताओं ने दीप प्रज्वलन कर उनके जीवन दर्शन पर अपने विचार व्यक्त किए।

नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा एक विचारधारा को लेकर बिना विचलित हुए 2 से 303 सांसदों तक पहुची है। उस विचारधारा के प्रेरणास्रोत प. दीनदयाल उपाध्याय थे । सांसद सुनील सोनी ने कहा कि यह पं. दीनदयाल का ही विचार था जिसे मोदी  ने आवास योजना, आयुष्मान योजना, जल जीवन योजना के माध्यम से धरातल पर उतारा। उन्होंने कहा कि पंडित जी के दिखाए मार्ग पर चलते हुए आम आदमी के लिए सेवा कार्य करना ही हमारा उद्देश्य है। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सम्पूर्ण सृष्टि के मानसिक, शारीरिक, बौद्धिक समग्र विकास का चिंतन पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने किया और उनके विचारों को जमीनी स्तर पर उतारने का कार्य मोदी ने किया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के जन्म दिवस के अवसर पर भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने विभिन्न स्थानों पर भोजन वितरण, कॉपी, किताब, पेन आदि का वितरण किया और कहा कि पंडित दीनदयाल जी व्यक्ति नही विचारधारा हैं और उनकी जय उन विचारधाराओं के संकल्प को जीवन मे उतारने का अवसर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button