नर्सिंग महाविद्यालयों (NURSING COLLEGES) में प्रवेश (ADMISSION) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि घोषित, जानिए कब होगी परीक्षा ?

आवेदन में त्रुटि सुधार 26 तक

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नर्सिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि घोषित कर दी गई है। व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग में प्रवेश करने के लिए आवेदन 30 सितंबर तक की जा सकती है वहीं इनके लिए परीक्षा अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएगी।

कल तक आवेदन
व्यावसायिक परीक्षा मण्डल से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीएससी (नर्सिंग) के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर निर्धारित की गई है। वहीं एमएससी और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन 30 सितंबर तक कर सकेगे।

त्रुटि सुधार इतने दिन में
छात्रों को आवेदन पत्रों में त्रुटि-सुधार के लिए भी समय सीमा निर्धारित किया गया है। जहां बीएससी नर्सिंग में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन पत्रों में त्रुटि-सुधार 24 से 26 सितंबर तक किया जा सकेगा। वहीं एमएससी और पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन पत्रों में त्रुटि-सुधार एक से तीन अक्टूबर तक ही कर पाएगें।

अक्टूबर में परीक्षा आयोजित
जारी आदेश के अनुसार बीएससी नर्सिंग में प्रवेश के लिए परीक्षा 10 अक्टूबर को और एमएससी नर्सिंग तथा पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 24 अक्टूबर को होगी। प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया, परीक्षा नियम, पाठ्यक्रम आदि की विस्तृत जानकारी व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की वेबसाइट http://www.vyapam.cgstate.gov.in पर अपलोड कर दी गई है। इच्छुक परीक्षार्थी इस वेबसाइट पर जा कर जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button