Redmi ने लांच किया नया Phone, मिलेगी 5000 mAh की बैटरी, कीमत सिर्फ इतनी

टेक्नोलॉजी | Xiaomi के सब ब्रांड रेडमी (Redmi) ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन का नाम Redmi 9 एक्टिव है. यह नया बजट स्मार्टफोन भारत में दो वेरियंट में लॉन्च किया गया है, जो 4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम रैम में आता है. इस स्मार्टफोन में 5000 mAh की बैटरी मिलेगी. रेडमी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi 9 का एक लाइट वेरियंट है. Redmi 9 एक्टिव में मीडियाटेक हेलियो जी 35 प्रोसेसर के साथ आया है. रेडमी के इस स्मार्टफोन का मुकाबला रियलमी, सैमसंग और पोको के ब्रांड के सस्ते स्मार्टफोन से होगा।

रेडमी के इस फोन के 4जीबी रैम व 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट की कीमत 9499 रुपये है, जबकि 6 जीबी रैम व 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट की कीमत 10999 रुपये है। स्मार्टफोन ब्रांड ने एक्टिव को कई कलर वेरियंट में लॉन्च किया है. इसमें कार्बन ब्लैक, कोरल ग्रीनस स्काई ब्लू और स्पोर्टी ओरेंज मौजूद हैं। इस स्मार्टफोन को मी डॉट, मी होम स्टोर और अमेजन इंडिया वेबसाइट से खरीदा जा सकता है.

Redmi 9 activ के स्पेसिफिकेशन

Redmi 9 activ में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है. इसमें सेल्फी कैमरा के लिए वॉटर ड्रॉप नॉच दिया गया है. इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। यह फोन एंड्रॉयड 11 बेस्ड MIUI 12 पर काम करेगा। इस स्मार्टफोन में ऑक्टाकोर मीडियाटेक हेलियो जी 35 प्रोसेसर है।

Redmi 9 activ का कैमरा

Redmi 9 activ के कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इसमें बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप है. इसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, जिसका लेंस f/2.2 अपर्चर का है। सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का है, जो एक डेप्थ सेंसर है। यह स्मार्टफोन 5 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा के साथ आता है।

Redmi 9 activ का इन फोन से होगा मुकाबला

Redmi 9 activ का मुकाबला बाजार में पहले से मौजूद रियलमी सी20, पोको सी3, ओप्पो ए 12, रेडमी 9आई और पोको एम 2 रिलोडेड से होगा. इन सभी स्मार्टफोन की कीमत 10 हजार रुपये से कम है और इन्हें फ्लिपकार्ट और अमेजन वेबसाइट से खरीदा जा सकता है. पोको सी 3 स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम, 6.53 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही इसमें 5000 mAh की बैटरी दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button