WONDER CAR : आ गयी ऐसी CAR जिसके अंदर है दिमाग, खुद से चलेगी, इंटीरियर, स्पीड और कंफर्ट के साथ और क्या है इसकी खासियत ? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर…..

वॉशिंगटन | कई फिल्मों में कार देखी होंगी जिनमें ड्राइवर की जरूरत नहीं होती लेकिन ​अब ये फ्यूचर कार (car)  सड़कों पर उतर चुकी है. अमेरिका में एक ऐसी ही फ्यूचर कार का जायजा लिया है, जिसमें बैठने के बाद ड्राइवर ब्रेफिक्र होकर आराम कर सकता है. इस कार(car) की सारी खासियतें जानकार आप भी हैरान रह जाएंगे.

इस कार की खासियत ये है कि जब आप चलते हैं तो सब कुछ अपने आप होता है. इसके फीचर्स ही नहीं बल्कि इंटीरियर भी शानदार है. यानी इस कार (car) में इंटीरियर, स्पीड और कंफर्ट के साथ इंटेलिजेंस भी है. इस ‘वंडर कार’ को इसकी इंटेलिजेंस सबसे खास बनाती है. इस वंडर कार (car) में एक-दो नहीं पूरे 8 कैमरे लगाए गए हैं.

पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार की बैटरी भी बेहद दमदार है जो लगभग 5 लाख मील तक इस वंडर का साथ देगी. इस वंडर कार(car) की एक और खासियत है, इसके ड्राइवर को इस कार(car) तक जाने की जरूरत नहीं है. जरूरत पड़ने पर ये कार खुद अपने ड्राइवर तक पहुंच जाएगी. ये कार पूरी तरह इलेक्ट्रिक है.

कई फिल्मों में आपने इस तरह की कार देखी होंगी जिन्हें ड्राइवर की जरूरत नहीं होती लेकिन ​अब ये फ्यूचर कार सड़कों पर उतर चुकी है. अमेरिका में एक ऐसी ही फ्यूचर कार (car) जिसमें बैठने के बाद ड्राइवर ब्रेफिक्र होकर आराम कर सकता है. इस कार (car) की सारी खासियतें जानकार आप भी हैरान रह जाएंगे.

एक ऐसी कार,(car) जिसमें बैठकर उसे ड्राइव करने का झंझट न रहे, न क्लच दबाना हो, न ब्रेक, न स्टेयरिंग घुमानी हो. एक्सीलेटर पर पैर रखकर बार-बार स्पीड को कम और ज्यादा न करना पड़े. ट्रैफिक भरी सड़कों पर ये सोचकर भी आपको सुकून आ जाएगा. अमेरिका की सड़कों पर ऐसी ही कार  दिखी. इस कार को लग्जरी ऑन व्हील कहा जाता है. इसे चलाने वाले भी कहते हैं कि इस कार की एक बार सवारी करने के बाद दूसरी कार चलाने का दिल नहीं करता. इस वंडर कार में कई तकनीकी खूबियों से लैस है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button