World Archery Championship : भारतीय महिला कंपाउंड टीम ने अमेरिका को हराकर फाइनल में बनायीं जगह

पुरुष क्वार्टर फाइनल में हारे

स्पोर्ट्स | भारतीय महिला कंपाउंड टीम (archery) ने मेजबान अमेरिका को 226-225 से हराकर विश्व तीरंदाजी (archery) चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया लेकिन पुरुष टीम (archery) क्वार्टर फाइनल से आगे बढ़ने में नाकाम रही। प्रिया गुर्जर, मुस्कान किरार और ज्योति सुरेखा की सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय महिला टीम ने बुधवार को लिंडा ओचोआ एंडरसन, पीग पियर्स और मकेन्ना प्रॉक्टर की अमेरिकी टीम के खिलाफ करीबी मुकाबले में धैर्य बनाये रखकर रोमांचक जीत दर्ज की।

लेकिन अनुभवी अभिषेक वर्मा की अगुवाई वाली पुरुष टीम को क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रिया से 235-238 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय महिला टीम फाइनल में कोलंबिया से भिड़ेगी जिसने एक अन्य सेमीफाइनल में फ्रांस को 234-220 से हराया था। वर्मा और सुरेखा की मिश्रित टीम भी फाइनल में पहुंच गयी है।

निशानेबाजी में मेडल जीत रहे बरेली के खिलाड़ी

उन्होंने कोरिया के किम युनही और किम जोंगहो को 159-156 से हराया। खिताबी मुकाबले में उन्हें कोलंबिया का सामना करना है। पुरुष वर्ग में विश्व कप में तीन बार के स्वर्ण पदक विजेता वर्मा के अलावा संगम बिस्ला और रोशाब यादव ने भी अच्छा मुकाबला किया लेकिन वे आगे बढ़ने में असफल रहे। भारतीय पुरुष टीम को ड्रा में पांचवीं वरीयता दी गयी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button