वॉशिंगटन पहुंचे PM मोदी, हुआ जोरदार स्वागत(WELCOME), गाड़ी से उतरे मोदी और पढ़िए फिर क्या हुआ

वाशिंगटन डीसी (WASHINGTON DC)में भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा उनका गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके आभार जताया

Washington : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)अपने तीन दिनों के अमेरिकी दौरे के लिए आज तड़के वॉशिंगटन पहुंचे . वॉशिंगटन में प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया. एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करते अमेरकी विदेश मंत्रालय के कई अधिकारी नजर आये. वहीं, भारत के अमेरिका में राजदूत तरणजीत सिंह संधु भी हवाईअड्डे पर उपस्थित थे. पीएम मोदी के आने की खुशी में हवाईअड्डे पर कई भारतीय समुदाय के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे थे जिनका अभिनंदन उन्होंने हाथ मिलाकर किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज्वाइंट बेस एंड्रयूज, वाशिंगटन डीसी पर उनके स्वागत के लिए आए लोगों से मुलाकात करते नजर आये जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर दिख रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा उनका गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए आभार व्यक्त किया. पीएम मोदी के वॉशिंगटन पहुंते ही भारतीय समुदाय के लोगों ने नारे लगाने शुरू किये. जो तस्वीरें नजर आ रहीं हैं उसमें बारिश के बावजूद भारतीय-अमेरिकी पीएम मोदी का इंतजार करते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी इन लोगों से मिलने के लिए खासतौर पर अपनी गाड़ी तक से उतर गये.
प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका जाने के रास्ते से अपने विमान के भीतर की तस्वीर साझा की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमेरिका जाने के रास्ते से अपने विमान के अंदर की झलक पेश करते हुए एक तस्वीर ट्वीट की. प्रधानमंत्री ने एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें वह विशेष उड़ान के दौरान समय का उपयोग फाइलें देखने में करते दिखे. उन्होंने ट्वीट किया कि लंबी उड़ान में कागजात और फाइलों को देखने का अवसर मिल जाता है.

क्या है पीएम मोदी का कार्यक्रम
मोदी बुधवार को राजधानी दिल्ली से एयर फोर्स-1 बोईंग 777-337 ईआर विमान से अमेरिका के लिए रवाना हुए. वह शुक्रवार को अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडन से आमने सामने मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनकी रवानगी से पहले की तस्वीर जारी की थी. शुक्रवार को ही बाइडन क्वाड देशों के पहले सम्मेलन की मेजबानी करेंगे. इस सम्मलेन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा भी भाग लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button