Audi Electric Car : लांच हुई 2 नयी कारें, दमदार है features

3.3 सेकेंड में 0 से 100 km/h की स्पीड

टेक्नोलॉजी | दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित कंपनियों में शुमार ऑडी (Audi) ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक ई-टॉर्न GT और RS ई-टॉर्न GT कार लॉन्च कर दी हैं। ऑडी  (Audi) की ई-टॉर्न GT की शुरुआती कीमत 1.80 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) और RS ई-टॉर्न GT की शुरुआती  कीमत 2.05 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) है। बता दें कि ऑडी (Audi) ई-टॉर्न GT को  फरवरी 2021 में लॉन्च किया गया था।  RS वर्जन 0 से 100 km/h की स्पीड केवल 3.3 सेकेंड में पकड़ लेती है।

इलेक्ट्रिक ई-टॉर्न GT और RS ई-टॉर्न GT दमदार है इंजन

RS ई-टॉर्न GT की मोटर 590 hp का पावर और 830 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इस कार में एक्सट्रा 637 hp का पावर मोड दिया है। ई-टॉर्न GT की मोटर 470 hp का पावर और 630 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इस कार में एक्सट्रा 522 hp का पावर और 10 Nm का ओवरबूस्ट मोड भी इनबिल्ट है।

3.3 सेकेंड में 0 से 100 km/h की स्पीड

RS वर्जन 0 से 100 km/h की स्पीड केवल 3.3 सेकेंड में पकड़ लेती है। वहीं ई-टॉर्न GT ईवी 0 से 100 km/h की रफ्तार 4.1 सेकेंड में पकड़ लेती है। दोनों ही गाड़ियों अपने सेंगमेट की गाड़ियों को टक्कर देंगी। वहीं इनका सीधा मुकाबला टेस्ला मॉडल S प्लेड और पोर्शे टेकन से होगा।

ऑडी ई-टॉर्न GT और RS ई-टॉर्न GT की बैटरी

ऑडी ई-टॉर्न GT और RS ई-टॉर्न GT के लिए कंपनी ने बड़ा दावा किया है।  ऑडी ई-टॉर्न GT में 93kWh बैटरी पैक दिया है। इसमें 800 वोल्ट टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है।

ऑडी ई-टॉर्न GT और RS ई-टॉर्न GT का केबिन

ऑडी ई-टॉर्न GT और RS ई-टॉर्न GT का केबिन केबिन प्लश और फ्यूचरिस्टिक है। इसके 12.3-इंच ऑडी वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को 10.1-इंच की टचस्क्रीन के साथ जोड़ा गया है। ये इंफोटेनमेंट के साथ-साथ नेविगेशन में मदद करता है, जिसमें चार्जिंग स्टेशन की सर्चिंग भी शामिल है।

5 मिनट की चार्जिंग में ये 100 km का तय करें सफर

कंपनी के मुताबिक  इस कार को वैरी फास्ट चार्ज किया जा सकता है। केवल 5 मिनट की फास्ट चार्जिंग में ये 100 km तक का सफर कर सकती है। साधारण चार्जर से इसे पूरी रात चार्ज करने की जरूरत होगी। एक बार चार्ज पर आप इस कार से 487 km का सफर कर सकते हैं।

इन कारों से होगा मुकाबला

भारत में ऑडी ई-टॉर्न GT और RS ई-टॉर्न  को मर्सिडीज EQC और जगुआर आई-पेस से मुकाबला होगा। बता दें कि इंडिया में  मर्सिडीज EQC की कीमत 1.07 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) और जगुआर आई-पेस की एक्स-शोरूम कीमत 1.06 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button