कप्तानी छोड़ने के बाद भी नहीं आयेगी Virat Kohli के Income में कमी, करेंगे अरबों की कमाई

स्पोर्ट्स |  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भले ही टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) और आईपीएल फ्रेंजाइजी आरसीबी (RCB) की कप्तानी छोड़ देंगें, लेकिन फिर भी वह अरबों रुपये की कमाई करेंगे। विराट कोहली सिर्फ कप्तानी और आईपीएल (IPL) की फीस से ही पैसा नहीं कमाते हैं। उनके पास कई ऐसे सोर्स है, जिसके जरिए उन को हर महीने नहीं बल्कि हर दिन करोड़ों की कमाई होती है।

क्रिकेट के अलावा कोहली (Virat Kohli) 150 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई के 20 ब्रांडों के प्रमोशन करते हैं। कहा जाता है, कि वह एक दिन शूट के लिए लगभग 1 मिलियन यूएस डॉलर (7 करोड़ से ज्यादा) चार्ज करते हैं। वह प्यूमा, ऑडी, एमआरएफ, टिसोट, अमेज बैटरी और इनवर्टर, हीरो मोटोकॉर्प, वोलिनी, टू यम, मान्यवर, बूस्ट, अमेरिकन टूरिस्टर, उबर, विक्स, फिलिप्स इंडिया और  भी कुछ बड़ी कंपनी के एड करते हैं।

विराट कोहली (Virat Kohli) का एक फैशन वियर ब्रांड व्रोगन भी है। यह फैशन ब्रांड कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का किट पार्टनर भी है।

इसके अलावा कोहली (Virat Kohli) की पत्नी अनुष्का भी एक फैशन लेबल की मालिक हैं, जिसका नाम नुश है। अनुष्का और विराट की कपड़ों की लाइनें लोकप्रिय ऑनलाइन शॉपिंग साइटों पर आसानी से उपलब्ध हैं।

अनुष्का शर्मा का एक प्रोडक्शन हाउस ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ भी है। उनके प्रोडक्शन हाउस में पाताल लोक जैसी फेमस वेब सीरीज और बुलबुल, परी जैसी कई सारी फिल्में बन चुकी हैं।

विराट कोहली का दिल्ली में खुद का रेस्टोरेंट भी है, जिसका नाम निवा है। इस रेस्टोरेंट को उन्होंने बड़े आलीशान तरीके से बनाया है जिससे विराट कोहली को सालभर में 9 करोड़ से ज्यादा की कमाई होती है।

विराट कोहली ने चिजेल फिटनेस (Chisel fitness) सेंटर में भी 90 करोड़ रुपये इन्वेस्ट किए हैं। इस फिटनेस सेंटर की कई ब्रांचें पूरे देश में है।

कोहली एफसी गोवा में एक फुटबॉल टीम के मालिक हैं। इसके अलावा यूएई रॉयल्स में एक टेनिस टीम, बेंगलुरु योद्धाओं में एक कुश्ती टीम और लंदन स्थित स्पोर्ट्स टेक स्टार्ट-अप स्पोर्ट्स कॉन्वो से भी उनको मोटी कमाई होती है।

विराट कोहली सोशल मीडिया के जरिए भी करोड़ों की कमाई करते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 150 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वह एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट के लिए 5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button