निगम प्रशासन की बड़ी कार्यवाही, 5 आर्किटेक्ट का लाइसेंस 3 वर्ष के लिए निरस्त, 7 इंजीनियर को कारण बताओ नोटिस

रायपुर । महापौर एजाज ढेबर (Mayor Ejaz Dhebar) की अध्यक्षता में नगरीय नियोजन एवं भवन अनुज्ञा विभाग की समीक्षा बैठक हुई। जिसमें अवैध प्लाटिंग कॉलोनी प्रकरणों पर सख्ती से कार्यवाही किये जाने एवं अवैध कॉलोनी में निर्मित भवन के नियमितिकरण का निर्देश दिया। साथ ही नगर निवेश विभाग द्वारा 5 आर्किटेक्ट के लाइसेंस को 3 वर्ष हेतु निरस्त करने की कार्यवाही की गई।

बैठक में श्रीकुमार मेनन, आयुक्त प्रभात मलिक, अपर आयुक्त लोकेश्वर साहू, नगर निवेशक बी. आर. अग्रवाल की उपस्थिति में नगर निवेश मुख्यालय एवं समस्त जोनों के नगर निवेश विभाग के सहायक अभियंताओं एवं उपअभियंताओं के कार्यों की समीक्षा हुई ।

बैठक में नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत बिना अनुमति एवं अनुमति के विपरीत किये जा रहे अवैध निर्माण के प्रकरणों पर कार्यवाही करते हुए जो भवन राजीनामा योग्य है उसे निराकरण किये जाने के निर्देश बैठक में दिये गये। स्वीकृत अनुज्ञा के विपरित किये जा रहे भवन निर्माण के संबंध में नगर पालिक निगम रायपुर में पंजीकृत आर्किटेक्ट के लाइसेंस को निरस्त करने के निर्देश दिये गये।

इस संबंध में नगर निवेश विभाग द्वारा 5 आर्किटेक्ट जो कि ललित शिर्के, राजेश जैन, शिवा भगनानी, अजय मोटवानी, एवं इंदर तलरेजा के लाइसेंस को 3 वर्ष हेतु निरस्त करने की कार्यवाही की जा रही है एवं 7 अन्य इंजिनियर को कारण बताओ सूचना जारी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button