लालपुर में प्रतियोगी परीक्षाओं में apply करने बताया गया गुर, जानें

छात्रों को बेहतर कैरियर के मापदंडों की दी गई जानकारी

रायपुर। रोजगार कार्यालय (employment office) द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लालपुर में 11वीं एवं 12वीं के छात्रों को उच्च शिक्षा के अवसर एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मार्गदर्शन कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान छात्रों को विशेष रूप से संघ लोक सेवा आयोग, राज्य लोक सेवा आयोग, कर्मचारी चयन आयोग, व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित परीक्षा, बैंकिग क्षेत्र में आयोजित परीक्षा एवं नियुक्ति एवं रिजर्व बैंक में भर्ती की तैयारी के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई।

इस अवसर पर उप संचालक डॉ. शशीकला अतुलकर ने अभ्यर्थियों को सफलता के लिए जुनून, एकाग्रता एवं लगन को आवश्यक बताया। उन्होंने केन्द्रीय और राज्य शासन के द्वारा की जाने वाली नियुक्तियां सार्वजनिक सेवा संस्थाओं और निजी संस्थाओं की नियुक्तियों के विषय में विस्तार से चर्चा की।

मार्गदर्शन कार्यक्रम में 11 वीं एवं 12वीं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ सामान्य ज्ञान, अंग्रेजी एवं गणित के विषय में अध्यययन करने की सलाह दी। विद्यार्थियों को बताया गया कि सोशल मिडिया का प्रयोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु ही किया जाना चाहिए। विद्यालय की प्राचार्या ए.एल. सारस्वत द्वारा ने अपनें उदगार में विद्यार्थियों को सही समय पर मार्गदर्शन को आवश्यक बताया। उल्लेखनीय है कि 23 सितम्बर को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डगनियां, रायपुर में भी व्यवसायिक, कैरियर मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button