जानिए सपने में शेर(Lion )देखना कैसा होता है

एस्ट्रोलॉजी  | अक्सर, सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं और दुर्घटनाओं के होने का संकेत देते हैं. सपने में कभी हम अपने दोस्त को, परिवार के सदस्यों या किसी रिश्तेदार के अलावा कभी-कभी किसी जानवर को भी सपने में देखते हैं, जैसे- भालू, बन्दर, साँप, गधा आदि. लेकिन, क्या हो, जब आप सपने में शेर को देखें। यदि आप सपने में शेर को देखते (Sapne me sher dekhna ) हैं, तो शेर को देखना शुभ है या अशुभ। आइये, जानते हैं.

सपने में शेर से डरना

यदि आप सपने में खुद को शेर से डरते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है की आप अपने जीवन में होने वाली अच्छी या बुरी घटनाओं से बहुत भयभीत हैं. और भविष्य में, आप एक शेर की भांति इन उन परिस्थितियों का सामना करेंगे।

सपने में शेर का पीछे पड़ना

शेर को मानसिक और शारीरिक रूप से बहुत मजबूत माना जाता है. अगर आप सपने में खुद के पीछे किसी शेर को पड़े देखते हैं तो इसका मतलब है की आपके जीवन में कोई व्यक्ति ऐसा है जो आपको शारीरिक और मानसिक दुर्बलताओं से छुटकारा दिलाना चाहता हैं.

सपने में शेर शेरनी की जोड़ी देखना

यदि अविवाहित लोग सपने में शेर-शेरनी को एक साथ देखते हैं तो इसका मतलब है की उनके जीवन में उनका लाइफ-पार्टनर आने वाला है, यानी भविष्य में उनके विवाह होने का संकेत है.लेकिन, वहीँ दूसरी तरफ यदि कोई विवाहित व्यक्ति (स्त्री या पुरुष) सपने में शेर-शेरनी के जोड़े को देखता है तो इसका अर्थ है की आपके अपने जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर होने वाले हैं.

सपने में शेर को पिंजरे में बंद देखना

क्योंकि, शेर एक शक्तिशाली और पराक्रमी जानवर है तो यदि वह सपने में आपको किसी पिंजरे में कैद दिखता है तो इसका अर्थ है की आप अपनी शक्तियों और गुणों का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. अथार्त, आपके जीवन में कुछ ऐसा हो रहा है, जिसकी वजह से आप अपनी बुद्धि का सही से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button