IOCL Recruitment 2021 : इन 513 पदों पर होंगी भर्तियां, पढिये डिटेल्स

करियर | इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL Recruitment) की ओर से नॉन एग्जीक्यूटिव पद पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 513 पदों पर भर्तियां होंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें इंडियन ऑयल की ऑफिशियल वेबसाइट- iocl.com पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा.

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL Recruitment) की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 21 सितंबर 2021 से शुरू हो रही है. इसमें (IOCL Recruitment 2021) आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12 अक्टूबर 2021 शाम 5:00 बजे तक का समय दिया गया है वही फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म की हार्ड कॉपी डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को 30 अक्टूबर तक का समय दिया गया है. बता दें कि परीक्षा का आयोजन 24 अक्टूबर 2021 को किया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर उपलब्ध नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL Recruitment) की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक non-executive पथ पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाना होगा. वेबसाइट की होम पेज पर Latest Job Openings के लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद Requirement of Experienced Non-Executive Personnel- 2021 in IOCL, Refineries Division के लिंक पर जाना होगा और फिर अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करनी होगी. मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

योग्यता

जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीएससी की डिग्री 1 साल का अनुभव होना अनिवार्य है. वहीं जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए आईटीआई सर्टिफिकेट या बीएससी डिग्री पीसीएम में होना चाहिए.

जूनियर क्वालिटी कंट्रोल एनालिस्ट के पद के लिए बीएससी की डिग्री और 1 साल का अनुभव मांगा गया है. वही जूनियर नर्सिंग असिस्टेंट के लिए बीएससी नर्सिंग या डिप्लोमा इन नर्सिंग एंड मिडवाइफरी की योग्यता मांगी गई है. इसके अलावा 1 साल के अनुभव वाले उम्मीदवार ही आवेदन के पात्र हैं.

आयु सीमा

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधिक 26 साल से कम होनी चाहिए. आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button