टेक्नोलॉजी

whatsapp यूजर्स के लिए बुरी ख़बर, अब नहीं कर पाएंगे इस फीचर का यूज़

टेक्नोलॉजी | फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप (whatsapp) अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर पेश करता रहता है। लेकिन अब खबर है कि WhatsApp ने अपने प्लेटफार्म से एक जरूरी फीचर को हटा दिया है। यहां बात WhatsApp Messenger Rooms फीचर की है। इस फीचर को मई 2020 में लॉन्च किया गया था जिससे यूज़र बहुत ही कम समय में 50 पार्टिसिपेंट्स का फेसबुक मैसेंजर पर एक ग्रुप बना सकते थे। गौरतलब हो कि इस फीचर को पहले Instagram पर रोल आउट किया गया और फिर इसे व्हाट्सएप पर लाया गया था। इस फीचर के आने से व्हाट्सऐप के एंड्रायड यूजर्स व्हाट्सऐप के जरिए ही रूम क्रिएट या जॉइन कर पाते थे।

व्हाट्सऐप ट्रैकर साइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप को आईओएस और एंड्रॉयड दोनों वर्जन के लिए चैट शेयर शीट से व्हाट्सऐप मैसेंजर रूम शॉर्टकट को हटा दिया गया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एक और शॉर्टकट के आने की वजह से इस शॉर्टकट को हटा दिया गया है। कंपनी ने इस फीचर की मॉनिटरिंग की तो पता चला कि काफी कम लोग इसका उपयोग कर रहे हैं।

रिपोर्ट से पता चला है कि आईओएस 2.21.190.11 के लिए व्हाट्सऐप बीटा वर्जन और एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.19.15 को चैट शेयर स्क्रीन में व्हाट्सऐप मैसेंजर रूम शॉर्टकट के बिना देखा गया है। इससे पता चलता है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इन संस्करणों के साथ इस फीचर को डिसएबल कर सकता है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button