रायपुर में आयोजित ‘वाणिज्य उत्सव समारोह‘ (‘Commercial Festival’)में शामिल होंगे मुख्यमंत्री (CM) आज, गोधन न्याय योजना की राशि भी करेंगे ट्रांसफर(Transfer)

छत्तीसगढ़ वाणिज्य एवं उद्योग विभाग और भारत सरकार के विदेश व्यापार महानिदेशालय संयुक्त रूप से 21-22 सितंबर को दो दिवसीय वाणिज्य उत्सव का कर रहे आयोजन

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर में आयोजित दो दिवसीय वाणिज्य उत्सव के शुभारंभ समारोह में शामिल होंगे। शुभारंभ कार्यक्रम प्रातः 10.30 बजे होगा। इस अवसर पर बघेल छत्तीसगढ़ राज्य के पेवलियन का शुभारंभ भी करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उद्योग मंत्री  वासी लखमा करेंगे।
वाणिज्य उत्सव में छत्तीसगढ़ से स्टील, कृषि और वनोपज की प्रोसेसिंग से तैयार उत्पाद सहित विभिन्न क्षेत्रों की निर्यातोन्मुखी उद्यौगिक इकाईयों के उद्यमी और उनके प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस उत्सव में छत्तीसगढ़ और देश में पिछले 75 वर्ष में विनिर्माण और निर्यात के क्षेत्र में हुई प्रगति और इसे सतत रूप से आगे बढ़ने के संबंध में प्रस्तुतिकरण दिया जाएगा। इस आयोजन में सफल उद्यमियों की केस स्टडी की जानकारी के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्पादों की बिक्री और मार्केटिंग के लिए बायर सेलर मीट का कार्यक्रम भी होगा।

उल्लेखनीय है कि राजधानी रायपुर के होटल बेबीलान केपिटल में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर छत्तीसगढ़ वाणिज्य एवं उद्योग विभाग और भारत सरकार के विदेश व्यापार महानिदेशालय के संयुक्त तत्वाधान में 21-22 सितंबर दो दिवसीय वाणिज्य उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के बाद सीएम बघेल दोपहर 1 बजे अपने निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में गोधन न्याय योजना के तहत पशुपालकों और संग्राहकों के खाते में क्रय किए गए गोबर की राशि का अंतरण करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button