विराट छोड़ेंगे RCB की कप्तानी, कोहली ने कहा- कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी IPL,

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की कप्तानी भी छोड़ेंगे

अबुधाबी. विराट कोहली IPL के मौजूदा सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने अगले महीने शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की कमान छोड़ने की घोषणा पहले ही कर दी है।
विराट ने अपने मैसेज में कहा- RCB के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी IPL होगा। मैं अपना आखिरी IPL मैच खेलने तक RCB का खिलाड़ी बना रहूंगा। मैं आरसीबी के सभी प्रशंसकों को मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं।

बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस करना चाहते हैं 
विराट ने भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करते वक्त कहा था कि वे टेस्ट और वनडे टीम की कमान संभालना जारी रखेंगे। विराट अब बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान देना चाहते हैं। पिछले दो सालों में उनकी बैटिंग फॉर्म कमजोर हुई है। वे लंबे समय से कोई अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं जमा पाए हैं।

2013 में बने थे RCB के कप्तान
विराट कोहली 2013 सीजन से RCB के कप्तान हैं। उनकी अगुआई में टीम फाइनल में तो जरूर पहुंची लेकिन एक भी खिताब नहीं जीत पाई। विराट ने IPL में अब तक 132 मैचों में टीम की कमान संभाली है। इनमें से 60 में RCB को जीत मिली। 65 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। 3 मैच टाई रहे और 4 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला।

बतौर कप्तान बनाए हैं 4674 रन
विराट कोहली ने RCB के लिए अब तक 199 मैचों में 6076 रन बनाए हैं। बतौर कप्तान उन्होंने 132 मैचों में 43.27 की औसत से 4674 रन बनाए हैं। कप्तान के तौर पर उनकी स्ट्राइक रेट 134.11 की रही है। उन्होंने IPL में 5 शतक जमाए हैं। सभी शतक कप्तान रहते हुए बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button