IPL 2021 : इस देश ने प्रसारण किया BAN, लेकिन खेलते दिखाई देंगे वहां के सितारे(STARS)

तालिबान का मानना,आईपीएल में गैर इस्लामिक चीज़े मौजूद

स्पोर्ट्स | यूएई में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच दुबई में खेले गए मुकाबले के साथ ही आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज की शुरुआत हो गई है. दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोलता है. स्थगित होने के बाद फैंस बेसब्री से इसकी वापसी का इंतजार कर रहे थे. दुनिया भर में फैंस अब इस लीग का मजा उठा सकेंगे लेकिन अफगानिस्तान को अपने सुपरस्टार्स को खेलते देखने का मौका नहीं मिलेगा.

लीग के पहले फेज से लेकर अब तक अफगानिस्तान में बड़ा बदलाव आया है. अमेरिका की फौज की वापसी के साथ ही तालिबान ने एक बार फिर इस देश पर कब्जा कर लिया है और अब वहां उन्हीं के बनाए नियम और कायदे लागू हैं. तालिबान ने फैसला किया है कि अफगानिस्तान में आईपीएल (IPL 2021) का प्रसारण नहीं होगा.

आईपीएल (IPL 2021) में अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं जिसमें राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे स्टार भी शामिल है. तलिबान के कब्जे के समय दोनों ही देश से बाहर थे. फिलहाल दोनों ही खिलाड़ी यूएई में है. राशिद इस दौरान फैंस से लगातार उनके देश के लिए प्रार्थना करने की अपील की. तालिबान ने साफ किया है कि उन्हें पुरुषों के क्रिकेट खेलने से कोई परेशानी नहीं है. पहले भी उनके रहते देश के खिलाड़ी क्रिकेट खेलते थे और अब भी यह जारी रहेगा. हालांकि महिला क्रिकेट को लेकर उन्होंने अब तक स्थिति साफ नहीं की है.

तालिबान का मानना है कि आईपीएल में गैर इस्लामिक चीजे मौजूद है जिस वजह से उन्होंने यह फैसला किया है. मैच के दौरान नाचती चीयर लीडर्स के अलावा स्टेडियम में बिना सिर ढके औरतों की मौजूदगी को वह गैर इस्लामिक मानते हैं और नहीं चाहते हैं कि अफगानिस्तान में इससे कोई गलत संदेश जाए. अफगानिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार ने इसकी पुष्टी की है. उन्होंने लिखा कि अफगानिस्तान के नेशनल टीवी और रेडियो पर आईपीएल के मैचों का प्रसारण नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button