Perm University में फायरिंग, 8 स्टूडेंट्स की मौत

24 छात्र हुए घायल

वर्ल्ड | रशिया की पर्म यूनिवर्सिटी (Perm University) में सोमवार को फायरिंग में 8 छात्रों स्टूडेंट्स की मौत की खबर है। 24 छात्र घायल हुए हैं। शूटर कोई और नहीं, यूनिवर्सिटी का ही एक छात्र है। घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें फायरिंग से बचने स्टूडेंट्स बिल्डिंग से कूदते दिखाई दे रहे हैं। बाद में पुलिस ने शूटर को गोली मारकर घायल करने के बाद पकड़ लिया। बता दें कि इससे पहले मई 2021 में 19 साल के एक लड़के ने कजान ( central city of Kazan) में अपने पुराने स्कूल में खुलेआम फायरिंग कर दी थी। इसमें 9 लोग मारे गए थे।

हमलावर की पहचान 18 साल के तिमूर बेकमांसुरोव के तौर पर हुई है। उसने फायरिंग किस मकसद से की, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। लेकिन उसकी फायरिंग के चलते कई स्टूडेंट्स पहली मंजिल से नीचे कूदते दिखाई दिए। इनमें से कई गिरकर घायल हो गए।

19 अन्य को गोलियां लगीं

रूसी समाचार एजेंसियों ने स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के बयान के आधार पर बताया कि हमले में 24 लोगों का इलाज चल रहा है, जिनमें 19 को गोलियां लगी हैं। बड़े अपराधों(major crimes) की जांच करने वाली जांच समिति (Investigative Committee) ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई में शूटर घायल हो गया था। उसे हिरासत में लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button