लगवाग्रस्त पति के pension के लिए भटक रही बुजर्ग महिला

निगम अधिकारियों की टालमटोल, लगाने पड़ रहे चक्कर पर चक्कर

रायपुर । शहरी क्षेत्र के निवासियों की सुविधा के मददेनजर नगर निगम (Municipal council) प्रशासन द्वारा विशेष कार्य किया जाता है। जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु पमाण पत्र, विवाह पंजीयन एवं पेंशन सहित अन्य कार्य के लिए यहां प्रतिदिन सैकड़ों लोगों का आना जाना रहता है, मगर छोटे से काम के लिए भी लोगों को यहां कई चक्कर लगाने पडते हैं। एसा ही एक मामला सोमवार को निगम दफ्तर में देखने को मिला। यहां एक लकवाग्रस्त दंपत्ति को पेंशन pension के लिए चक्कर काटते देखा गया।

न्यूज प्लस 21 की टीम की नजर उस परेशान दंपत्ति पर पड़ी। दफ्तर में भटक रही भरत नगर, झंडा चौक निवासी 70 वर्षीय प्रमिला विश्वकर्मा ने बताया बीेते चार माह से वह अपने लकवा ग्रस्त पति किसन विश्वकर्मा की पेंशन के लिए चक्कर काट रही हैं। इस काम के लिए विगत चार माह से उन्हें भटकाया जा रहा है। उन्होंने बताया यहां कहा जा रहा है कि उनका नाम कलेक्टर ऑफिस से नहीं आया है जिसके कारण आपको अभी पेंशन नहीं मिलेगी।

वही प्रीतम नगर के योगेश साहू ने बताया विवाह पंजीयन के लिए उन्हें भी कई बार दफ्तर का चक्कर लगाना पड़ा। अभी तक काम नहीं हुआ है। यहां के कर्मचारियों के द्वारा प्रतिदिन नए-नए बहाने बनाकर घुमाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button