iPhone 13 : कस्टमर्स के सर चढ़कर बोल रहा है इस phone का क्रेज

प्री-ऑर्डर की संख्या 20 लाख पार

टेक| चीन में कस्टमर्स ने एपल के आईफोन 13 (iPhone 13 Series) लाइनअप के लिए 20 लाख से अधिक प्री-ऑर्डर किया है, ये आंकड़ा 2020 में आईफोन 12 के प्री-ऑर्डर की संख्या को पार करता है. एपलइनसाइडर के अनुसार, यह हाई-एंड हुआवेई हैंडसेट द्वारा छोड़े गए जीरो के कारण होने की संभावना है. रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी कस्टमर्स ने साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट का हवाला देते हुए गुरुवार तक अकेले रिटेलर जेडी डॉट कॉम पर 2 मिलियन से अधिक प्री-ऑर्डर किया गया है.

एपल के आईफोन 13 (iPhone 13) मॉडल की हाई डिमांड देश में हुआवेई में स्मार्टफोन प्रोडक्शन में कमी हो सकता है. अमेरिकी ट्रेड रिस्ट्रिक्शन के कारण, हुआवेई कम्पेलिंग हाई-एंड स्मार्टफोन ऑफर करने के लिए संघर्ष कर रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि हुआवेई के लेटेस्ट पी 50 और पी 50 प्रो में रिस्ट्रिक्शन के कारण 5 जी कनेक्टिविटी की कमी है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने यह भी बताया कि आईफोन 13 (iPhone 13) मॉडल की कीमत चीन में उनके आईफोन 12 सीरीज की तुलना में कम है, इस फैक्ट ने ज्यादातर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

रिपोर्ट के अनुसार, हर एक डिवाइस अपने आईफोन 12 एक्वीवैलेन्ट की तुलना में लगभग 300 युआन (लगभग 3 हजार रुपए) से 800 युआन (लगभग 9 हजार रुपए) सस्ता है. हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 की दूसरी तिमाही में एपल ओप्पो, वीवो और शाओमी के बाद चीन में चौथे सबसे बड़े स्मार्टफोन सेलर के रूप में जगह बना रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button