इंडिया

बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo ) तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए

8 दिन पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल के बाद सुप्रियो ने BJP छोड़ दी थी।

इंडिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए। बाबुल को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और पार्टी सांसद डेरेक ओब्रायन ने TMC की सदस्यता दिलाई। 48 दिन पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल के बाद सुप्रियो ने BJP छोड़ दी थी।

पश्चिम बंगाल में उपचुनाव से पहले भाजपा को करारा झटका लगा है। भाजपा के पूर्व मंत्री रहे बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल हो गए। जुलाई में बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने अचानक ही भाजपा से इस्तीफा दे दिया था और राजनीति से संन्यास लेने का एलान कर दिया था। लेकिन करीब एक महीने बाद बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ले ली।

BJP से इस्तीफे के ऐलान के बाद बाबुल ने कहा था कि मैं किसी दूसरी पार्टी में नहीं जा रहा हूं। हमेशा से भाजपा का सदस्य रहा हूं और रहूंगा। लेकिन, कुछ देर बाद ही उन्होंने अपनी पोस्ट एडिट कर दी और उससे हमेशा BJP में रहने वाली लाइन हटा दी थी।

TMC में शामिल होने के बाद बाबुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये सब पिछले 4 दिन में हुआ है। ममता पर बंगाल की जनता को भरोसा है। मैं काम करने के लिए TMC से जुड़ा हूं। उन्होंने कहा कि आज का दिन मेरे लिए बहुत बड़ा है। मुझे जनता की सेवा करने का मौका मिला है

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button