पॉलिटिक्सरायपुर

राहुल को संघ और BJP पर कुछ भी बोलने का अधिकार नहीं: धरम लाल कौशिक

वो सनातन जीवन शैली के विरोधी हैं

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि राहुल गांधी(Rahul Gandhi) को संघ और भाजपा के विषय में कुछ भी कहने का अधिकार नहीं है। उन्हें तो अपने परिवार की वंशावली को सबके सामने रखना चाहिये। यह समूचा राष्ट्र जानना चाहता है। जिस पर वे हमेशा मौन रहते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के नवनिर्माण में संघ के योगदान पर उनका अध्ययन ही शून्य है।

उनके सलाहकार जो उनसे कहते हैं, वही राहुल गांधी(Rahul Gandhi) कहते हैं। संघ अपनी स्थापना का शताब्दी वर्ष 2025 पूर्ण करने जा रहा है। दुनिया में ऐसे कम ही संगठन होंगे जिनका एक वैचारिक दर्शन मूल स्वरूप में निरंतर कार्य कर रहा होगा। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के असंख्य कार्यकर्ता निस्वार्थ भाव से कार्यरत हैं। जिसके कारण ही हमारी सनातन संस्कृति को मजबूत आधार मिला है।

इन सबके बीच राहुल गांधी(Rahul Gandhi) का बेतुका बयान यह स्पष्ट करता है कि वो सनातन जीवन शैली के विरोधी हैं। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि जनसंघ के स्थापना काल से लेकर भाजपा के बाद भी हमारी वैचारिक यात्रा निरतंर जारी है। भाजपा का विस्तार जिस ढंग से जारी है, उससे राहुल गांधी भयभीत से हैं।

इसलिये वह जिस तरह के बयान संघ व भाजपा को लेकर देते हैं, उनके विचलित मन का पता लगता है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ की चिंता भी सता रही है कि वेटिंग इन सीएम और वेटिंग पैकिंग इन सीएम के बीच का फैसला किस तरह से किया जाये।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button