इस देश के लोगो ने अपने ही राष्ट्रपति को बताया तालिबानी आतंकी, लगाये पोस्टर

पोस्टर पर लिखा "Making the Taliban great again"

वर्ल्ड | तालिबान (Taliban) पर अफगानिस्‍तान (Afghanistan) के कब्‍जे के साथ ही अमेरिका (US)में डेमोक्रेट राष्‍ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) के खिलाफ गुस्‍सा बढ़ता जा रहा है. बाइडेन को इस गुस्‍से की वजह से खुद के लिए ‘तालिबानी आतंकी’ जैसा शब्‍द तक सुनना पड़ रहा है.

अफगानिस्‍तान में 20 साल का युद्ध क्‍या खत्‍म हुआ, राष्‍ट्रपति बाइडेन (Joe Biden) के लिए स्थितियां ही पलट गईं. ठीक एक साल पहले तक वो लोकप्रियता के नए आयामों को छू रहे थे. एक साल बाद लोग उन्‍हें आतंकी तक कहने से पीछे नहीं हट रहे हैं. ताजा घटना उनके होमटाउन पेंसिलवेनिया की है जहां पर बिलबोर्ड्स लगे हैं और उनके बाइडेन को बिल्‍कुल किसी तालिबानी आतंकी की तरह रॉकेट लॉन्‍चर के साथ दर्शाया गया है.

जो बाइडेन (Joe Biden) का जन्‍म पेंसिलवेनिया राज्‍य में ही हुआ है. ऐसे में यहां के लोगों का यह गुस्‍सा उनके लिए दिल दुखाने वाला हो सकता है. बिलबोर्ड्स पर लिखा है ‘Making the Taliban great again’ और इसके साथ ही बाइडेन की तस्‍वीर लगी है. अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक बिलबोर्ड्स एड्स के पीछे पेंसिलवेनिया के पूर्व सीनेटर स्‍कॉट वैगनर का दिमाग है. दरअसल वैगनर पिछले कई दिनों से अफगानिस्‍तान की स्थिति पर अमेरिकी प्रतिक्रिया को लेकर खुलेआम नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि वैगनर इन एड्स के लिए करीब 15,000 डॉलर खर्च किए हैं ताकि उनका गुस्‍सा सबके सामने आ सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button