जीवीके ईएमआरआई Institution ने दिवंगत Staff को दिए 5 lakh

रोड एक्सीडेंट में कर्मचारी की हो गई थी मौत

रायपुर, जीवीके ईएमआरआई संस्था द्वारा अपने दिवंगत कर्मचारी स्व. राजकुमार मंडले के पिता  बुधराम मंडल (आश्रित) को 5 लाख का बीमा सहायतार्थ राशि के रूप में दिया गया। जीवीके ईएमआरआई संस्था (Institution) छत्तीसगढ़ के स्टेट हेड रामाकृष्ण वर्मा ने मृतक कर्मचारी के पिता को चेक प्रदान किया।

संस्था (Institution) के पीआरओ शिबू कुमार ने बताया जीवीके ईएमआरआई संस्था के कर्मचारी राजकुमार मंडले की रोड़ एक्सीडेंट में मृत्यु हो गयी थी। संस्था नियमानुसार अपने किसी भी दिवंगत कर्मचारी के लिए साधारण मृत्यु में 5 लाख व पीएफ के माध्यम से पेंशन, यदि मृत्यु का कारण दुर्घटना होने पर पृथक 5 लाख के साथ ही साथ पीएफ के माध्यम से पेंशन तथा यदि मृत्यु ड्यूटी के दौरान होने पर ईएसआईसी के माध्यम से पेंशन की सुविधाएँ भी प्रदान की जाती हैं।

इसी क्रम में दिवंगत कर्मचारी स्व. राजकुमार मंडले की मृत्यु उपरांत उक्त बीमा राशि उनके आश्रित उनके पिता को दिया गया। इस मौके पर संस्था के कर्मचारी और मृतक के परिवार के सदस्य मौजूद थे।

कर्मचारियों को मिलता है अन्य बीमा का लाभ- श्री कुमार के अनुसार  संस्था (Institution) द्वारा कार्यरत सभी कर्मचारियों की स्वास्थ्य बीमा तथा जीवन बीमाएँ पूर्व से ही की गयी है, जिसका लाभ जीवीके ईएमआरआई संस्था द्वारा कर्मचारियों तथा कर्मचारियों के आश्रितों को प्रदान किया जाता रहा है।

इन सभी सेवाओं से संस्था के दिवंगत हुए कर्मचारियों की कमी तो पूरी नहीं की जा सकती परन्तु दिवंगत कर्मचारियों के आश्रितों को उपरोक्त सुविधाओं से थोड़ी राहत प्रदान करने संस्था प्रयासरत रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button