वर्ल्ड कप (world cup) से पहले पाकिस्तान की चाल, नियुक्त किए दो नए कोच(coach)

17 अक्टूबर से शुरू होगा घमासान

खेल। टी20 वर्ल्ड कप 2021 इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान की धरती पर खेला जाएगा. हर बार की तरह इस साल भी क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच होने वाले बड़े मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. पाकिस्तान भारत के खिलाफ आईसीसी के बड़े मुकाबलों में ज्यादातर हारता ही आया है लेकिन अब उन्होंने एक नई चाल चलने की कोशिश की है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वरनोन फिलेंडर को आने वाले टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान(Pakistan) टीम का कोच नियुक्त किया गया है. पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा के आधिकारिक रूप से पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का चेयरमैन बनने के दिन ही हेडन और फिलेंडर को कोच नियुक्त किया गया. क्रिकइंफो के हवाले से राजा ने कहा, ‘हेडन ऑस्ट्रेलियन हैं और उनके पास विश्व कप जीतने का अनुभव है. इसके अलावा वह खुद एक महान खिलाड़ी हैं.’

मिस्बाह उल हक के मुख्य कोच और वकार युनिस के गेंदबाजी कोच के पदों से इस्तीफा देने के बाद हेडन और फिलेंडर की नियुक्ति हुई है. हेडन और फिलेंडर के पास हालांकि, कोचिंग का ज्यादा अनुभव नहीं है. फिलेंडर ने 2020 में जबकि हेडन ने 2009 में क्रिकेट से संन्यास लिया था.

17 अक्टूबर से शुरू होगा घमासान

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा. भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button