इंडियाट्रेंडिंगताज़ा खबर

मोदी सरकार(Modi Sarkar) के राज में सुरक्षित है 100 प्रतिशत अल्पसंख्यक : इकबाल सिंह

दिल्ली। अल्पसंख्यकों के लिए राष्ट्रीय आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा (Iqbal Singh Lalpura) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के तहत अल्पसंख्यक 100 प्रतिशत सुरक्षित हैं और वर्तमान सरकार के दौरान नफरत की घटनाओं में वृद्धि हुई है, यह सरासर गलत है। पिछले हफ्ते राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (एनसीएम) के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने वाले लालपुरा(Iqbal Singh Lalpura) ने कहा कि उनकी प्राथमिकता अल्पसंख्यकों के बीच असुरक्षा को बढ़ावा देने वाले “झूठे आख्यानों” को दूर करना होगा।

उनकी(Iqbal Singh Lalpura) टिप्पणी कांग्रेस सहित विपक्षी दलों और कई नागरिक समाज के सदस्यों द्वारा सरकार की मुखर आलोचना के बीच आई है, जिन्होंने तर्क दिया है कि अल्पसंख्यकों को लक्षित करने वाली घृणा की घटनाएं केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले शासन में बढ़ी हैं।

लालपुरा ने दावा किया कि आंकड़ों को देखें तो दंगा, हत्या और लिंचिंग जैसी घटनाओं के आंकड़े अब नीचे आ गए हैं। उन्होंने कहा, “अतीत को देखें, जब भाजपा सरकार नहीं थी तो हम अलीगढ़ में दंगों के बारे में सुनते थे। हमने अन्य जगहों पर भी दंगों के बारे में सुना है, जब भाजपा सरकार नहीं थी। मैं यहां एक संवैधानिक व्यक्ति के रूप में हूं और जब हम आंकड़ों पर नजर डालें तो दंगा, हत्या, लिंचिंग, के आंकड़े कम हो गए हैं।”

पूर्व आईपीएस अधिकारी ने कहा, “लेकिन मामले हुए हैं और मामले हो रहे हैं और इसलिए हमें राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग की जरूरत है।” घृणा की घटनाओं के बढ़ने के आख्यान पर लालपुरा ने कहा कि यह एक “गलत कथा” है। प्रधानमंत्री मोदी की सरकार के तहत भारत में अल्पसंख्यकों की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वे “100 प्रतिशत सुरक्षित” हैं।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button