राजधानी में विगत दिनो मूसलाधार बारिश से जनजीवन हुआ प्रभावित

राजधानी में विगत दिनो मूसलाधार बारिश से जनजीवन हुआ प्रभावित

रायपुर । शहर के प्रमुख मार्ग यातायात प्रभावित हुआ जिसमे प्रमुख मार्ग प्रवावित रहा साथ शहर के सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक मार्केट की दुकानों में पानी भरा दिखा जिससे कारोबारियों(businessmen) को भारी नुकसान उठाना पड़ा कारोबारियों(businessmen) का कहना है कि विगत कई वर्षों से हम लोग प्रशासन एवं नगर निगम को अवगत कराते रहे हैं मगर सिर्फ हमें आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिलता और जरा सी बरसात होने पर हमें भारी नुकसान उठाना पड़ता है इस बार की हुई।

बारिश में शहर भर में यह समस्या देखने को मिली इसमें मुख्य रूप से शहर के कई बड़े इलाके पानी पानी हो गए जिसमें घड़ी चौक से टाटीबंध तक कई जगहों में भारी पानी भरा है जिससे घंटों यातायात प्रभावित हुआ और राजधानी के समस्त अंडर जैसे महोबा बाजार, गुढ़ियारी चौबे कॉलोनी सहित राजधानी के कई इलाके पानी से डूबे रहे घंटों मशक्कत करने के बाद नगर निगम को राहत मिली और पूरी सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी।

आज आज न्यूज़ प्लस 21 की टीम ने मौके का जाजजा लिया जिसमें लालगंगा शॉपिंग मॉल में दुकानों का हालचाल जाना जिसमें पता चला यहां पर कई दुकानों पर लाखों रुपए का घाटा हुआ है। यहां व्यापारियों(businessmen) ने बताया हमने कई बार निगम प्रशासन को इस बात को लेकर लगातार अवगत कराते रहे हैं नगर निगम प्रशासन पर इसका कोई असर देखने को नहीं मिला और हर बार हम लोगों को इसी प्रकार से लाखों का नुकसान उठाना पड़ता है इसमें मुख्य रूप से यहां पर बॉसटाल ,अस्पताल वार्ड, शास्त्री बाजार, बैजनाथ पारा का पानी यहीं पर आने की वजह से यह नाला ओवरफ्लो हो जाता है जिसकी वजह से यहां पर दुकानों में और सड़कों पर पानी जाम होता है।

जिसमें प्रमुख रूप से दस्तावेज लेखक सय्यद वाजिद अली के दुकान में 60 से ₹70000 के फर्नीचर एवं कंप्यूटर मशीन एवं अन्य समाज प्रभावित हुए हैं।
नहीं फिटनेस प्वाइंट के संचालक ने बताया कि उनका लगभग 15 लाख रुपए का सामान पानी की वजह से खराब हो गया है एवं जिम के सामानों में अधिक देर तक पानी में रहने से उस में जंग लगना शुरू हो गया है।

वही सेकंड चैनल के संचालक ने बताया कि लाखों रुपए का सामान खराब हो गया है साथ ही उन्होंने बताया कि समस्त फर्नीचर एवं एसी सहित अन्य सामान बहुत खराब हो गए हैं।
वही लालगंगा शॉपिंग मॉल व्यापारी संघ के अध्यक्ष हरमेल सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि हमारे द्वारा निगम को समय-समय पर लगातार इसकी शिकायत की जाती है और इस बार भी हम लोगों ने निगम को शिकायत की है और कहा है इसका स्थाई निदान किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button