मूसलाधार बारिश से राजधानी लबालब जनता परेशान

शहर भर में पानी पानी व्यवस्था बनाने निगम के छूटे पसीने

रायपुर। राजधानी में करीब 1 घंटे की मूसलाधार बारिश में नगर निगम की व्यवस्था की खोल दी लाखों दावे कर ले मगर फिसड्डी साबित होता दिख रहा रायपुर नगर निगम प्रशासन के द्वारा लगातार अच्छे काम साफ-सफाई की अच्छी व्यवस्था की तारीफों के पुल बांधते दिखते हैं।

नेता और अधिकारी मगर जरा सी बारिश में रायपुर की जनता को परेशानी में डाल दिया हर तरफ पानी ही पानी चाहे वह राजधानी की प्रमुख सड़क हो या थाना अंडरवियर हो चाहे वह निचले इलाके हो छोटी से नालियों से लेकर बड़े से बड़े नाला उफान में चल रहे हैं लोगों को घर जाने में घंटों ट्रैफिक जाम और पानी में फंसना पड़ रहा है।

इस रास्ते से उस रास्ते बदलना पड़ रहा है आज कई सड़कों पर लंबा जाम लगा है और कई जगहों पर प्रशासन के द्वारा वहां पर आने जाने की मनाही कर दी गई है इसमें मुख्य रूप से चौबे कॉलोनी से रामनगर की ओर निकलने वाले अंडर ब्रिज रेलवे स्टेशन के अंडर ब्रिज एवं कोटा श्मशान घाट के पास नाला उफान पर चल रहा है साथ ही समता कॉलोनी में भी नालियां उफान पर हैं। रोड में लबालब पानी मोहल्लों में भी पानी भरा देखने को मिल रहा है जिसमें प्रमुख रुप से पंडरी का कुछ हिस्सा हो चाहे वह शंकर नगर का हिस्सा हो सभी जगह आज लबालब पानी नजर आया शहर का हाल जाने तो शहर की प्रमुख सड़क घड़ी चौक से जयस्तंभ चौक तक घुटने से ज्यादा पानी भरा दिखा और घंटों वहां पर लोग फंसे रहे साथ ही राजधानी के समस्त इलाके में आज लोगों को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है।

लोगों के घरों में नाली का पानी नालों का पानी प्रवेश कर रहा है जिसमें कहीं न कहीं नगर निगम रायपुर की सफाई व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो रहा है लाखों वादे कर लिया जाए नेता हो या अधिकारी लाखों वादे कर ले कि हमारे वार्ड में साफ सफाई व्यवस्था बहुत ही अच्छी है मगर 1 घंटे की मूसलाधार बारिश ने रायपुर नगर निगम की पोल खोल कर रख दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button