आज का राशिफल

गुरूवार, 9 सितम्बर 2021

मेष | Aries

(जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

चंद्र राशि के अनुसार

पॉजिटिव- आज कुछ समय से चल रही समस्याओं का समाधान होने पर घर का माहौल पॉजिटिव हो जाएगा। काफी समय से कोई रुकी हुई पेमेंट भी मिलने की संभावना है। जिससे आर्थिक स्थिति काफी बेहतर होगी।
नेगेटिव- पड़ोसियों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो सकती हैं। जिसका असर परिवार के सुख शांति पर भी पड़ेगा। इसलिए बेहतर है कि दूसरों की समस्याओं में ना उलझे। और ना ही किसी यात्रा का प्रोग्राम बनाएं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में किसी वजह से तनाव हो सकता है। बेहतर होगा किसी अनुभवी इंसान से विचार विमर्श करें। कोई उचित रास्ता जरूर निकलेगा। नौकरीपेशा लोग अधिकारियों से संबंध खराब ना करें।
लव- व्यस्तता की वजह से आप घर परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। परंतु फिर भी घर के सदस्य आपकी परेशानियों को समझकर आपका सहयोग करेंगे।
स्वास्थ्य- तनाव और थकान का असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा। इसलिए धैर्य बनाकर रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

वृष | Taurus

(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

 पॉजिटिव- काम की अधिकता रहेगी परंतु आप पूरे मनोयोग और ऊर्जा से उन्हें संपन्न करेंगे। कोई धार्मिक आयोजन का भी प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही कुछ समय परिवार के साथ मनोरंजन व हास परिहास में भी व्यतीत होगा।

नेगेटिव- बच्चों के कैरियर कर कुछ चिंता रह सकती हैं। परंतु इस नकारात्मक वातावरण में धैर्य बना कर रखना ही उचित है। बच्चों के साथ समय व्यतीत करके उनके मनोबल को बनाए रखना आपका दायित्व है।
व्यवसाय- प्रॉपर्टी संबंधित बिजनेस के लिए दिन शुभ है। ज्यादातर काम फोन से ही पूरे हो जाएंगे आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों पर आज कार्यभार कुछ कम ही रहेगा।
लव- पति-पत्नी के संबंध में प्रगाढ़ता रहेगी। पाटनर व परिवार के साथ लॉन्ग ड्राइव में जाना आपके तनाव को कम करेगा।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम की वजह से खांसी जुकाम जैसी शिकायत रहेगी। परंतु ज्यादा फिक्र करने की जरूरत नहीं है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

मिथुन | Gemini

(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

पॉजिटिव- आज अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं को क्रियान्वित करने का उचित समय है। ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। अपनी क्षमताओं व ऊर्जा का भरपूर उपयोग करें। कुछ समय समाज सेवी संस्था की सहायता में भी व्यतीत होगा।
नेगेटिव- पैसों के लेनदेन संबंधी कार्यों को बहुत ध्यान पूर्वक करें। इसकी वजह से घर में भी कोई गलतफहमी उत्पन्न हो सकती हैं। अगर वाहन से संबंधित कोई लोन लेने की योजना बन रही है तो पहले उस पर भली-भांति विचार करें।
व्यवसाय- आजकल मार्केट में आपकी छवि बहुत अच्छी है। बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है। अपने काम करने के तरीके को उजागर ना करें। जलन की भावना से कोई आपको नुकसान पहुंचा सकता है।
लव- घर और व्यवसाय में सामंजस्य बनाकर रखने से खुशनुमा माहौल बना रहेगा। प्रेम संबंधों को मर्यादा पूर्ण रखें।
स्वास्थ्य- काम की अधिकता की वजह से थकान रह सकती है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क | Cancer

(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

 पॉजिटिव- संतान की शिक्षा से संबंधित कुछ भविष्य संबंधी योजनाएं फलीभूत होंगी। जिसकी वजह से काफी राहत महसूस करेंगे। और अपना ध्यान अन्य कार्यों में केंद्रित कर पाएंगे। घर में किसी नजदीकी मेहमान के आने से खुशी वाला वातावरण रहेगा।

नेगेटिव- घर के किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल आदि के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। महत्वपूर्ण काम संपन्न होने की वजह से स्वभाव में ईगो जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है,जो कि गलत है।
व्यवसाय- किसी नए काम की शुरुआत होगी। ज्यादा फायदे की उम्मीद ना रखें। भविष्य में यही काम आपको फायदा देंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय शुभ है।
लव- पति-पत्नी के बीच में कुछ नोकझोंक संभव है। जरा सी समझदारी संबंधों को पुनः मधुर बनाएगी।
स्वास्थ्य- गर्मी की वजह से सिर दर्द या माइग्रेन रहेगा। इसलिए गर्मी से अपना बचाव करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button