महापौर एजाज ढेबर ने पोला पर्व पर बैलों की पूजा की, बैल मालिकों का किया सम्मान

रायपुर । सांस्कृतिक पर्व पोला के पावन अवसर महापौर एजाज ढेबर(Mayor Dhebar) रावणभाठा मैदान में स्थानीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव उत्सव समिति के तत्त्वावधान में आयोजित पोला उत्सव कार्यक्रम में आये बैलों की पूजा करके बैल मालिकों को समिति के अध्यक्ष माधव यादव की उपस्थिति में पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनायें दीं.

महापौर ढेबर(Mayor Dhebar) ने मिट्टी के बैलों के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं आरती की एवं छत्तीसगढ़ के स्वादिष्ट व्यंजनों चीला, फरा, टेठरी खुरमी का श्रीप्रसाद चढ़ाया.

महापौर ढेबर(Mayor Dhebar) ने पोला की हार्दिक बधाई देते हुए समिति के अध्यक्ष माधव यादव एवं पदाधिकारियों को विगत दो वर्ष से पर्व पर पूर्व में हर वर्ष मिलने वाली अनुदान की राशि पर समुचित समाधान दिलवाने एवं अगले वर्ष से पोला पर्व पर एक लाख रूपये का अनुदान आयोजन समिति को देने की घोषणा की.

समिति के अध्यक्ष माधव यादव सहित सभी पदाधिकारियों के अनुरोध पर महापौर एजाज ढेबर ने अगले वर्ष रावणभाठा मैदान में हर वर्ष होने वाले पोला बैल उत्सव में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आमंत्रित करके लाने के प्रति सभी बैल मालिकों को पर्व दिवस पर आश्वास्त किया. महापौर ने पर्व अवसर पर आयोजन समिति की ओर से समस्त बैल मालिकों का श्रीफल एवं शाल प्रदत्त कर सम्मान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button