इंजीनियरिंग और फार्मेसी की प्रवेश परीक्षा 8 सितम्बर कोaइंजीनियरिंग और फार्मेसी की प्रवेश परीक्षा 8 सितम्बर से, दो पालियों में बैठेंगे

रायपुर। व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (व्यापम) द्वारा आयोजित पीईटी एवं प्री फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी) की परीक्षा बुधवार 8 सितम्बर को आयोजित की गई है। जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में यह परीक्षा (Examination) तीन केन्द्रों पर दो पालियों में आयोजित होगी।

दोनों प्रकार की प्रवेश परीक्षा(Examination) के लिए जिले में कुल 1330 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। इसमें पीईटी की परीक्षा में 363 परीक्षार्थी और पीपीएचटी परीक्षा में 967 परीक्षार्थी शामिल होंगे। प्रथम पाली में सवेरे 9 से 12.15 बजे तक पीईटी की परीक्षा और दूसरी पाली में 2 से 5.15 बजे तक पीपीएचटी की परीक्षा होगी।

पीईटी की परीक्षा(Examination) के लिए केवल एक केन्द्र और पीपीएचटी परीक्षा के लिए तीन केन्द्र बनाये गये हैं। शासकीय दाऊ कल्याण सिंह पीजी कॉलेज सहित पंण्डित चक्रपाणि शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल और पण्डित लक्ष्मी प्रसाद तिवारी गर्ल्स हायर सेकेण्डरी स्कूल को परीक्षा केन्द्र बनाये गये है।

कलेक्टर सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन में परीक्षा संबंधी तमाम प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। डिप्टी कलेक्टर एवं परीक्षा के नोडल अधिकारी रमेश कुमार धु्रव ने आज केन्द्राध्यक्षों की बैठक लेकर व्यापम के दिशा-निर्देशों की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के प्रावधानों का पालन करते हुए परीक्षा संपन्न होगी। परीक्षार्थियों को निर्धारित समय से आधा घण्टा पहले कक्ष में प्रवेश दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button