TopTextSliderट्रेंडिंग

NTA ने यूजीसी परीक्षा की तारीखों में किए बदलाव, इस तारीख को होगी परीक्षा

नई दिल्ली. यूजीसी नेट दिसंबर और जून परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज यानि कि 5 सितंबर है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट https://ugcnet.nta.nic.in/ पर जाकर आवेदन कर कर दें, क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

दिसंबर और जून परीक्षा की तारीखों में भी हुआ बदलाव

एनटीए ने यूजीसी नेट दिसंबर और जून की परीक्षा की तारीखों में भी बदलाव किया है. इससे पहले यह परीक्षा(Examination) 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर 2021 तक आयोजित होनी थी, लेकिन अब 17 से 19 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है.

एनटीए की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि अभ्यर्थियों से पता चला था कि 10 अक्टूबर को कुछ बड़ी परीक्षाओं के साथ नेट परीक्षा(Examination) भी होनी थी. जिसकी वजह से परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया गया है. परीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी और एडमिट कार्ड को लेकर अपडेट जल्द जारी किया जाएगा.

आपको बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट परीक्षा दिसंबर 2020 सत्र की परीक्षा(Examination) और जून 2021 सत्र की परीक्षा को मर्ज कर दिया है. अब दोनों सत्रों की परीक्षा(Examination) एक साथ 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर 2021 के बीच आयोजित होंगी. कोरोना के चलते दिसंबर 2020 सत्र की परीक्षा के आयोजन और जून 2021 की आवेदन की प्रक्रिया में देरी हुई थी. इसलिए ऐसा फैसला लिया गया है

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button