आरडीए के उपाध्यक्षों-सदस्यों ने किया बोरियाखुर्द योजना का अवलोकन

रायपुर । रायपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और संचालक मंडल के सदस्यों ने आज बोरियाखुर्द योजना में निर्माणाधीन 715 आवासीय योजनाओं का अवलोकन किया। इसके अंतर्गत योजना में निर्माणाधीन 192 एलआईजी फ्लैट्स(flats) और 523 स्वतंत्र ईडब्लूएस व एलआईजी आवासों का निर्माण किया जा रहा है।

प्राधिकरण के उपाध्यक्ष सूर्यमणि मिश्रा व शिव सिंह ठाकुर, संचालक मंडल के अशासकीय सदस्य राजेन्द्र पप्पू बंजारे, ममता राय और हीरेन्द्र देवांगन ने योजना स्थल पर चल रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता देखी और इसे बेहतर बताया।
प्राधिकरण के अधीक्षण अभियंता अनिल गुप्ता ने बताया कि यह निर्माण कार्य प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत किया जा रहा है।

जिसमें आवंटितियों को अनुदान व ब्याज राशि में अनुदान की सुविधा है। यहां निर्माणाधीन मकानों में स्वतंत्र आवासों की काफी मांग रही और इसमें प्रायः सभी की बुकिंग हो गई है। वहीं 8 मंजिलीय 192 एलआईजी फ्लैट्स (flats) में भी लगातार बुकिंग हो रही है। गुप्ता ने जानकारी दी कि बोरियाखुर्द योजना में प्राधिकरण ने पूर्व में दो ग्रुप में 1800 फ्लैट्स का निर्माण किया था, जो राज्य़ शासन की वित्त पोषित योजना थी।

यह फ्लैट्स (flats) न्यून निम्न आय वर्ग के लिए बनाए गए थे। प्राधिकरण के उपाध्क्षव्दय और सदस्यों ने योजना के ग्रुप-बी में निर्मित 23 दुकानों का भी अवलोकन किया। प्राधिकरण व्दारा इन दुकानों का नियमित रुप से आवंटन किया जा रहा है। स्थल निरीक्षण के इस अवसर पर कार्यपालन अभियंता आर.के.जैन, सहायक अभियंता सुशील शर्मा और उप अभियंता विवेक सिन्हा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button