ब्राम्हणपारा में प्रार्थिया के गले में सोने की चैन लूटने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

रायपुर, प्रार्थिया लक्ष्मी सोनी ने थाना आजाद चैक में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सोहागा मंदिर के पीछे ब्राम्हणपारा रायपुर में रहती है । प्रार्थिया करीब डेढ़ तोला की सोने की जंजीर गले में पहनी थी कि प्रार्थिया सब्जी खरीदने हेतु ठेला देखने घर से निकली थी। उसी समय दो व्यक्ति मोटर सायकल से निकले सब्जी ठेला नहीं आने के कारण प्रार्थिया वापस अपने घर की ओर मुड़ी उसी समय एक व्यक्ति उम्र करीब 25 वर्ष सामने से आया तो प्रार्थिया (Prayer) रूक गयी, तभी वह पीछे तरफ निकलते हुये प्रार्थिया(Prayer) के गले की सोने की चैन को पकड़कर खींचा।

जिससे प्रार्थिया(Prayer) भी अपने चैन को हाथ में पकड़ ली जिससे चैन टूट गयी। चैन का कुछ भाग प्रार्थिया के हाथ में आ गया करीब तीन हिस्सा वह व्यक्ति चैन को लूटकर भागा कुछ दूर में खड़ा मोटर सायकल वाले व्यक्ति के साथ पीछे बैठकर दोनों भाग गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना आजाद चैक में अपराध क्रमांक 99/21 धारा 392, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में प्रभारी सायबर सेल व थाना प्रभारी आजाद चैक के नेतृत्व में सायबर सेल एवं थाना आजाद चैक की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थिया से विस्तृत पूछताछ करते हुए आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही मुखबीर लगाकर अज्ञात आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे।

इसी दौरान अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम को घटना में संलिप्त भाठागांव बी एस यू पी कॉलोनी निवासी अनिल शुक्ला के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा अनिल शुक्ला की पतासाजी कर पकड़ा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी  द्वारा अपने साथी अजीत सिंह निवासी प्रयागराज (उ.प्र.) हाल पता देवपुरी के साथ मिलकर लूट की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया।

आरोपी अजीत यादव वर्तमान में फरार है जिसकी पतासाजी कर गिरफ्तारी करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है। आरोपी अनिल शुक्ला को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से सोने की चैन का टूटा भाग एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल जप्त कर आरोपी के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button