बिना रेलवे प्रशासन को सूचित किये kbc में लिया हिस्सा, नाराज प्रशासन

एंटरटेनमेंट – कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 13) में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट पर बैठना इस कंटेस्टेंट को पड़ा भारी। जी हां हम बात कर रहे हैं रेलवे अफसर देशबंधु पांडे (Desh Bandhu pandey) की जिन्होनें बतौर कंटेस्टेंट केबीसी में भाग लिया और वहां से ₹3,20,000 इतने रकम जीत कर लौटे।

लेकिन देशबंधु पांडे (Desh Bandhu pandey) को ये रकम जीतना बहुत महंगा पड़ गया है। पांडे के लिए माहौल ऐसा बना कि, केबीसी में जाने के दौरान रेल प्रशासन ने उन्हें कड़ी सजा दी। उन्हें रेलवे प्रशासन ने चार्जशीट थमा दी। इतना ही नहीं पांडे की 3 साल के लिए वेतन वृद्धि पर भी रोक लगा दी।

दरअसल राजस्थान के कोटा रेल मंडल के स्थानीय खरीद अनुभाग के कार्यालय अधीक्षक पद पर तैनात देशबंधु पांडे (Desh Bandhu pandey) पर रेलवे प्रशासन ने बिना जानकारी दिए दफ्तर से गायब रहने और केबीसी में हिस्सा लेने का आरोप लगाया है।

रेलवे प्रशासन ने चार्ज शीट में लिखा है कि,बिना छुट्टी की परमिशन लिए ही आप 9 से 13 अगस्त तक गायब रहे। आपका यह रवैया काम के प्रति लापरवाही दर्शाता है। ऐसे में आप पर कार्रवाई की जानी चाहिए। अधिकारियों ने इस चार्जशीट में पहले से ही 13 अगस्त तक का जिक्र कर दिया। यह तभी संभव है जब अधिकारियों को पता हो कि कर्मचारी 13 अगस्त तक नहीं आएगा। इसका मतलब है पांडे ने 13 अगस्त तक अवकाश मांगा था। जो उसे नहीं दिया गया।

हालांकि देशबंधु पांडे  के साथ जो कुछ हुआ उस बात को लेकर पूरा परिवार चिंतित है। रेलवे कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी की माने तो देशबंधु पांडे अपने कार्य को लेकर जिम्मेदार रहते हैं। उन्होंने अपनी कार्यशैली को लेकर भी रेलवे से कई अवार्ड प्राप्त किए हैं। लेकिन मौके की नजाकत ऐसी रही, केबीसी में गए और जब लौटे तो रेलवे की कड़ी कार्रवाई का उन्हें ऐसे सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button