जरुरी काम करने से पहले से ये चीजों दिखना होता है शुभ, जाने,,,,

रायपुर, घर (House) से बाहर निकलते समय दिखने वाली चीजों में कभी कभी सफलता और असफलता का रहस्य भी छिपा होता है. शकुन-अपशकुन शास्त्र के मुताबिक यदि समय रहते इन दिखाई देने वाली चीजों के अर्थ समझ में आ जाए तो लाभ में वृद्धि की जा सकती है।

गाय का दिखाई देना- यदि आप किसी महत्वपूर्ण के लिए घर(House) से बाहर निकल रहे हैं, और घर से बाहर निकलते ही गाय दिख जाए तो इसका अर्थ शुभ होता है. यानि की जिस कार्य के लिए आप जा रहे हैं, उसमें शुभ परिणाम प्राप्त होने की संभावना बढ़ जाती है.

अर्थी का दिखना- घर (House) से बाहर निकलते ही यदि कुछ दूरी पर कोई अर्थी दिख जाए तो इसे शुभ संकेत माना गया है. इसके साथ ही यदि हाथी, मछली और पान का पत्ता दिखाई दे जाए तो ये भी शुभ संकेत देते हैं. यानि की जिस कार्य के लिए आप घर से बाहर निकले हैं, वो सफल हो सकता है.

रास्ते में सिक्का मिलना- घर से बाहर जाते ही यदि मार्ग में कोई सिक्का मिल जाए तो इसका अर्थ ये होता है कि जिस कार्य के लिए आप निकले हैं, उसमें विलंब हो सकता है. इसलिए सतर्क हो जा जाना चाहिए.

भिखारी का दिखाई देना- घर से निकलते ही यदि भिखारी दिखाई दे जाए तो सर्वप्रथम उसे यथास्थिति के अनुसार दान आदि देना चाहिए. भिखारी का दिखाई देना इस बात का संकेत हो सकता है कि आने वाले दिनों में आपको कर्ज से राहत या मुक्ति मिल सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button