तालिबान की अफगानों को चेतावनी, 7 दिनों में जमा करो हथियार और सरकारी गाड़ी, नहीं तो….

तालिबान ने अफगान लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे अपने हथियार और सरकारी गाड़ी सात दिनों के अंदर जमा कर दें। इसके बाद से अगर किसी व्यक्ति के पास इसे पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। तालिबान के एक और प्रवक्ता बिलाल करीमी ने दावा किया है कि उनके संगठन ने शुक्रवार को काबुल हवाई अड्डे पर तीन महत्वपूर्ण सैन्य बिंदुओं पर कब्जा कर लिया।

काबुल अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान अब पूरी ताकत के साथ सरकार बनाने की तैयारी में जुट गया है। इस आतंकी संगठन के राजनीतिक विंग के नेता काबुल में सरकार गठन को लेकर कई दौर की बैठकें भी कर चुके हैं। इस बीच तालिबान ने अफगान लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे अपने हथियार और सरकारी गाड़ी सात दिनों के अंदर जमा कर दें। इसके बाद से अगर किसी व्यक्ति के पास इसे पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उल्लंघन करने वालों पर चलेगा मुकदमा
तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर बताया कि “काबुल शहर में, जिनके पास परिवहन वाहन, हथियार, गोला-बारूद और अन्य सरकारी सामान हैं, उन्हें स्वेच्छा से एक सप्ताह के भीतर संबंधित इस्लामिक अमीरात के अधिकारियों को सौंपना है। उन्होंने इस आदेश का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी के पास इनमें से कोई सामान पाया जाता है तो उनपर मुकदमा चलाया जाएगा।

काबुल हवाईअड्डे के कुछ हिस्सों पर तालिबान का कब्जा!
तालिबान के एक और प्रवक्ता बिलाल करीमी ने दावा किया है कि उनके संगठन ने शुक्रवार को काबुल हवाई अड्डे पर तीन महत्वपूर्ण सैन्य बिंदुओं पर कब्जा कर लिया। करीमी ने ट्विटर पर कहा कि आज, काबुल हवाई अड्डे के सैन्य हिस्से में तीन महत्वपूर्ण स्थानों को अमेरिकियों ने खाली करा लिया और इस्लामिक अमीरात के नियंत्रण में हैं। अब, एक बहुत छोटा हिस्सा अमेरिकियों के पास है।

अमेरिका और गठबंधन देश अब भी लोगों को निकाल रहे
वाइट हाउस ने बयान जारी कर बताया है कि अमेरिका और गठबंधन बलों ने पिछले 12 घंटों में काबुल हवाई अड्डे से 4,200 लोगों को निकाला है। वाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि 27 अगस्त को सुबह 3:00 बजे से से 27 अगस्त को दोपहर 3:00 बजे तक कुल लगभग 4,200 लोगों को काबुल से निकाला गया। 12 अमेरिकी सैन्य उड़ानों (9 C-17s और 3 C-130s) में लगभग 2,100 सवार हुए, जबकि गठबंधन की 29 उड़ानों से 2,100 लोग बाहर निकले।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button